Durdarshan (Rajasthan) School Education Live Telecast अब स्कूली शिक्षा का लाइव प्रसारण राजस्थान दूरदर्शन पर

Join WhatsApp Group Click Here
Join Telegram Group Click Here

Durdarshan (Rajasthan) School Education Live Telecast: राजस्थान राज्य शैक्षिक अनुसन्धान एवं प्रिशक्षण परिषद द्वारा Covid-19 के कारण पैदा हुई विषम परिस्थिति के कारण स्कूल बंद है और राजस्थान के दूर दराज के इलाको में इंटरनेट की पहुंच नहीं होने के कारण राजस्थान दूरदर्शन पर छात्रों को शैक्षिक लाभ पहुंचाने के उदेश्य से दूरदर्शन राजस्थान पर स्कूल के पाठ्यक्रमों का लाइव प्रसारण होगा।

Durdarshan (Rajasthan) School Education Live Telecast

Previous Articles

 Rajasthan Agriculture Scholarship 2020 खेती में रुझान बढ़ाने की कवायद छात्राओं को मिलेगी स्कालरशिप

JVVNL Recruitment 2020 For 1540 Posts For AEN JEN Accountant & Information Assistant

 RAJUVAS Animal Husbandry 2020-21 Two Year Diploma Allotment Letter दो वर्षीय पशुपालन डिप्लोमा राजुवास बीकानेर

 Rajasthan Panchayati Raj Recruitment 2020 राजस्थान पंचायतीराज भर्ती 2020

 SBI Bank PO Recruitment 2020 Official Notification, Online Application, Exam Date

आपको बता से की मार्च 2020 के बाद से राजस्थान और पुरे भारत में शैक्षणिक संस्थान बंद होने के कारण छात्रों की पढाई बाधित न हो इसके लिए सरकार द्वारा विभिन्न डिजिटिल माध्यमो जैसे व्हाट्सप्प ग्रुप के माध्यम से स्माइल प्रोजेक्ट छात्रों तक पहुंचाई जा रही है लेकिन कुछ क्षेत्रों में स्मार्ट फ़ोन और इंटरनेट नहीं होने की वजह से छात्र स्माइल प्रोजेक्ट से जुड़ नहीं प् रहे है जिसके मद्देनजर सरकार की पहल पर प्रसार भारती द्वारा शिक्षा विभाग को दूरदर्शन के माध्यम से शैक्षिक सामग्री प्रसारण हेतु 195 मिनट का समय दिया गया है।

डीडी राजस्थान शिक्षादर्शन

इस क्रम में राजस्थान राजस्थान राज्य शैक्षिक अनुसन्धान एवं प्रिशक्षण परिषद उदयपुर, यूनिसेफ, और अन्य पार्टनर की मदद से दूरदर्शन राजस्थान पर दिनांक 17 नवंबर 2020 से प्रतिदिन 12:30 बजे से 2:३० तक कक्षा 9th से 12th तक के लिए तथा 3:00 बजे से 4:15 बजे तक कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों के लिए पाठ्यक्रम आधारित सामग्री का प्रसारण शिक्षादर्शन कार्यक्रम के माध्यम से किया जायेगा।

अभिवावकगण अपने छात्रों को दूरदर्शन राजस्थान पर शिक्षा सामग्री पढ़ाने के लिए छात्रों को निर्धारित समय पर कार्यक्रम को शुरू कर अपने बच्चो को शिक्षा दिलवाये। और हमारा आपसे आग्रह है की आप भी इस आर्टिकल को अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर करे। यदि आपका कोई रिश्तेदार, परिचित या मित्र इंटनेट से नहीं जुड़ा हुआ है उसको फ़ोन कॉल के माध्यम से या व्यक्तिगत रूप से सूचना दे।

DD Rajasthan Youtube Channel-Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Group Click Here
Join Telegram Group Click Here