WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
UG PG Final Year Exam 2020 फाइनल ईयर की परीक्षा का शेड्यूल जारी

UG PG Final Year Exam 2020 फाइनल ईयर की परीक्षा का शेड्यूल जारी 30 तक होंगे एग्जाम

UG PG Final Year Exam 2020:सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले के बाद अब भारत के सभी यूनिवर्सिटी में स्नातक और स्नातकोत्तर फाइनल ईयर के एग्जाम का आयोजन 30 सितम्बर 2020 तक पुरे करवाने की योजना है। जिसके लिए कई यूनिवर्सिटी द्वारा फाइनल ईयर के एग्जाम का टाइम टेबल भी जारी कर दिया है। कोरोना के कारण प्रभावित हुई परीक्षाओ को अब आधे समय में ही करवाया जायेगा। और परीक्षा में पेपर करने के लिए भी कुछ छूट प्रदान की जा सकती है।

UG PG Final Year Exam 2020

Previous Articles

 PNB Specialist Officer Recruitment 2020 Apply Online For 535 Posts

Rajasthan GP Election 2020 राजस्थान ग्राम पंचायत चुनाव 2020

 JRRSU PSST PSAT PSSST Admission Form 2020 जगद्गुरु रामानंदाचार्य संस्कृत यूनिवर्सिटी एडमिशन 2020-21

 Free Coaching OBC SC Students 2000 Seats @ Http://Coaching.Dosje.Gov.In/

 REET 2020 Official Notification Date रीट अब अगले साल बाहर के अभ्यर्थी नहीं होंगे शामिल

University Final Year Exam 2020

वर्ष 2020 में होने वाली कॉलेज की परीक्षा में अब तीन घंटे की जगह डेढ़ घंटे का ही पेपर होगा और पेपर में हर सेक्शन के प्रश्नो की बाध्यता भी नहीं होगी। यूनिवर्सिटी द्वारा सितम्बर में एग्जाम पूर्ण करवा लिए जाने के बाद परीक्षा का परिणाम नवंबर में जारी किया जा सकता है। आपको बता दे की अभी तक राजस्थान में अधिकतर यूनिवर्सिटी में फाइनल ईयर के लिए किसी भी परीक्षा का आयोजन नहीं हो पाया है।

UG & PG Final Year Exam Time Table 2020

जो छात्र कोरोना संक्रमित है या कंटेनमेंट जॉन में है या जो छात्र किसी कारण वश परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएंगे उन छात्रों के लिए विशेष परीक्षा का आयोजन करवाया जायेगा। यदि कोई यूनिवर्सिटी 30 सितम्बर तक परीक्षा नहीं करवा पाती है और इसके पास छात्रों और पेपर की संख्या ज्यादा है। उस यूनिवर्सिटी को उच्च शिक्षा विभाग को अवगत करवाना होगा।

छात्रों को एग्जाम देने के लिए कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना होगा और परीक्षा हाल में पहले की बजाय आधे छात्रों को ही परीक्षा में बैठने की अनुमति होगी और इसके लिए यूनिवर्सिटी द्वारा परीक्षा केन्द्रो की संख्या भी बढ़ा दी गई है।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now